जापान की राजकुमारी माको इस महीने करेंगी शादी

राजकुमारी माको इस महीने की 26 तारीख को अपने मंगेतर कोमूरो की के साथ शादी करेंगी।

जापान की राजकुमारी माको इस महीने करेंगी शादी

टोक्यो, 01 अक्टूबर (हि.स.)। जापान की राजकुमारी माको इस महीने की 26 तारीख को अपने मंगेतर कोमूरो की के साथ शादी करेंगी।

क्राउन प्रिंस अकीशीनो के परिवार के शीर्ष अधिकारी काची ताकाहारू ने न्यूज कांफ्रेंस में घोषणा की है कि यह युगल 26 अक्टूबर को नगरपालिका में अपनी शादी का पंजीकरण करवाएगा। इस तारीख को जापानी कैलेंडर में शुभ माना जाता है। राजकुमारी माको और उनके मंगेतर केई कोमूरो की मुलाकात साल 2012 में इंटरनेशनल क्रिश्चियन यूनिवर्सिटी में हुई थी। दोनों सहपाठी थे।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार राजकुमारी अपना राजपाट त्यागकर अपने पति के साथ अमेरिका में बस जाएंगी। उनके पास अपना वीजा और पासपोर्ट है।

न्यूज कांफ्रेंस के दौरान बताया गया कि शादी में कोई भी पारंपरिक समारोह नहीं होगा। माको ने किसी भी तरह की एकमुश्त धनराशि लेने से भी मना कर दिया है, जो एक राजकुमारी को दी जाती है। उन्होंने यह भी कहा कि राजकुमारी पोस्ट-ट्रॉमेटिक स्ट्रेस डिसऑर्डर (पीटीएसडी) के एक रूप से पीड़ित हैं। दंपति के विवाह पर विवाद तब शुरू हुआ जब एक अखबार ने कोमुरो की मां के पूर्व मंगेतर द्वारा दावा किया कि मां और बेटा लगभग 35,000 डॉलर का कर्ज चुकाने में विफल रहे हैं। कोमुरो ने कहा है कि उनकी मां के पूर्व मंगेतर ने यह पैसा कर्ज नहीं बल्कि उपहार के तौर पर दिया था।

यह घोटाला अखबारों से लेकर मुख्यधारा के समाचार मीडिया तक फैल गया और जब शाही रिश्तेदारों को बोलने के लिए कहा गया तो इसने और भी मुश्किल पैदा कर दी। कोमुरो ने खुद इस साल इस बारे में एक विस्तृत बयान जारी किया था। कोमुरो ने इस साल फोर्डहम लॉ स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी की और बार परीक्षा पास की, जिससे वह इस गर्मी में वकील के रूप में काम कर सकेंगे। वह यूनाइटेड स्टेट्स में एक लॉ फर्म में क्लर्क हैं।