ब्रिटेन में सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद की चर्च में चाकू से गोद कर हत्या

लंदन में सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद डेविड अमिस की चर्च में एक बैठक के दौरान चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि यह घटना ईस्टर्न इंग्लैंड में हुई है।

ब्रिटेन में सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद की चर्च में चाकू से गोद कर हत्या

लंदन। लंदन में सत्तारूढ़ पार्टी के सांसद डेविड अमिस की चर्च में एक बैठक के दौरान चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने बताया कि यह घटना ईस्टर्न इंग्लैंड में हुई है।जानकारी के अनुसार यह हादसा चर्च में कंजरवेटिव पार्टी के सांसद डेविड अमिस अपने संसदीय क्षेत्र के मतदाताओं के साथ एक बैठक में भाग ले रहे थे। 69 साल के डेविड अमिस प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की पार्टी के पुराने नेता थे।

यह बैठक ईस्ट ऑफ लंदन के सीसाइड टाउन में स्थित मेथोडिस्ट चर्च में चल रही थी। सांसद कार्यालय ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की है कि पुलिस और एंबुलेंस को मौके पर बुलाया गया था। हालांकि, अब खबर है कि इस हमले में डेविड अमिस की मौत हो गई है। डेविड अमिस साल 1997 से लीग ऑन सी संसद के सदस्य रहे।

स्थानीय पुलिस ने शुरू में डेविड अमिस का नाम लिए बगैर पुष्टि की कि उन्हें हमले के बाद वहां बुलाया गया था। इस घटना के बाद एक युवक को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था। इसी तरह साल 2016 के जून के महीने में लेबर पार्टी के सांसद जो कॉक्स की नॉर्दन इंग्लैंड में चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई थी।