बर्थडे स्पेशल 19 सितंबर: तेलुगु फिल्म से की थी 'खल्लास गर्ल' ने अपने करियर की शुरुआत

बॉलीवुड में खलास गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री और मॉडल ईशा कोप्पिकर का जन्म 19 सितंबर, 1976 को मुंबई में हुआ था। ईशा ने अपनी पढ़ाई मुंबई से पूरी की। इस दौरान ईशा का झुकाव मॉडलिंग की तरफ हुआ और उन्होंने मॉडलिंग में किस्मत आजमाने की सोची।

बर्थडे स्पेशल 19 सितंबर: तेलुगु फिल्म से की थी 'खल्लास गर्ल' ने अपने करियर की शुरुआत

बॉलीवुड में खलास गर्ल के नाम से मशहूर अभिनेत्री और मॉडल ईशा कोप्पिकर का जन्म 19 सितंबर, 1976 को मुंबई में हुआ था। ईशा ने अपनी पढ़ाई मुंबई से पूरी की। इस दौरान ईशा का झुकाव मॉडलिंग की तरफ हुआ और उन्होंने मॉडलिंग में किस्मत आजमाने की सोची। इसके लिए उन्होंने कुछ फोटोशूट भी करवाए,जिसकी बदौलत ईशा को अपने करियर की शुरुआत में ही रेक्सोना और कोका कोला जैसे बड़े ब्रांड के विज्ञापनों में काम करने का मौका मिला। ईशा ने 1995 में मिस इंडिया कांटेस्ट में हिस्सा लिया, जिसमें उन्हें मिस टैलेंट के क्रॉउन से नवाजा गया। ईशा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगु फिल्म चंद्रलेखा (1998) से की थी। इसके बाद उन्होंने तेलुगु के साथ-साथ तमिल कन्नड़ और मराठी फिल्मों में भी काम किया। साल 2000 में आई हिंदी फिल्म 'फिजा' से ईशा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में वह छोटी सी भूमिका में नजर आईं। इसके बाद ईशा बॉलीवुड की फिल्म 'कंपनी' में आइटम सॉन्ग (खल्लास) में नजर आईं। यह गाना काफी मशहूर हुआ और इस गाने से ईशा कोप्पिकर को बॉलीवुड में 'खल्लास गर्ल' के नाम से जाना जाने लगा।

इसके बाद ईशा कोप्पिकर बॉलीवुड की कई फिल्मों में मुख्य भूमिका में भी नजर आईं। 'गर्लफ्रेंड', 'डी', 'डार्लिंग', 'शबरी' आदि फिल्मों में अपने बोल्ड अभिनय से बॉलीवुड में जहां ईशा ने अपनी पहचान बनाई, वहीं उन्होंने 'आमदनी अट्ठन्नी खर्चा रुपइया',' प्यार इश्क और मोहब्बत','एक विवाह ऐसा भी' में शानदार भूमिका निभाई है। ईशा कोप्पिकर बॉलीवुड में अपनी पहचान कायम कर चुकी हैं।

ईशा की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने नवम्बर 2009 में अपने मित्र टिम्मी सारंग से शादी की। ईशा की एक बेटी भी है। वर्कफ़्रंट की बात करें तो ईशा जल्द ही फिल्म 'अस्सी नब्बे पूरे सौ' में अभिनय करती नजर आयेंगी।