काबुल: तालिबान ने किया भारतीय नागरिक का अपहरण

काबुल में तालिबान ने एक भारतीय मूल के 50 वर्षीय बंशीलाल नाम के एक व्यवसायी का अपहरण कर लिया है। बंदूक के दम पर कारोबारी के अगवा किये जाने से लोगों में काफी दहशत है।

काबुल: तालिबान ने किया भारतीय नागरिक का अपहरण

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान ने एक भारतीय मूल के 50 वर्षीय बंशीलाल नाम के एक व्यवसायी का अपहरण कर लिया है। बंदूक के दम पर कारोबारी के अगवा किये जाने से लोगों में काफी दहशत है। भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की गई है।

जानकारी के मुताबिक अफगान मूल के भारतीय नागरिक बंशीलाल अरेन्दे काबुल में कारोबार करते हैं। वे दवा व अन्य मेडिकल उत्पादों का व्यापार करते हैं। सोमवार सुबह आठ बजे कुछ लोग उनकी दुकान पर आए और बंदूक के दम पर उन्हें व उनके साथियों का अपहरण कर लिया। बताया जा रहा है कि बंशीलाल के अन्य साथी भागने में कामयाब हो गए।

इंडियन वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंडोक ने बताया कि उन्हें अफगान में हिंदू-सिख समुदाय की ओर से अपहरण की जानकारी मिली है। उन्होंने विदेश मंत्रालय से संपर्क कर इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप की मांग की है। इस मामले में तालिबान की तरफ से कोई पुष्टि या सूचना जारी नहीं की गई है।