कश्मीर में फिर हुई टारगेट किलिंग

श्रीनगर शहर के डाउन टाउन इलाके में स्थित कश्मीरी पंडित दुकानदार के सेल्समैन की आतंकियों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी है। इस वारदात को अंजाम देकर आतंकी मौके से भाग निकले।

कश्मीर में फिर हुई टारगेट किलिंग

आतंकियों ने कश्मीरी पंडित की दुकान में घुसकर की गोलीबारी
गोली लगने से दुकान में काम करने वाले शख्स की मौत
दीपक शर्मा
श्रीनगर, श्रीनगर शहर के डाउन टाउन इलाके में स्थित कश्मीरी पंडित दुकानदार के सेल्समैन की आतंकियों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी है। इस वारदात को अंजाम देकर आतंकी मौके से भाग निकले। वारदात के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।
जानकारी के अनुसार टाउन टाउन में एक कश्मीरी पंडित की दुकान में सोमवार रात अचानक आतंकी घुस आए और दुकान में सेल्समैन के तौर पर काम करने वाले मोहम्मद इब्राहिम खान निवासी अष्टांगी गांव बांडीपोरा पर गोलियां चला दीं। गोली लगते ही इब्राहिम खून से लथपथ हालत में जमीन पर गिर पड़ा। इस दौरान आतंकी मौका देखकर भाग निकले। इसी बीच गंभीर रूप से घायल इब्राहिम को एसएमएचएस अस्पताल श्रीनगर ले जाया गया, जहां पर उसे मृत लाया घोषित कर दिया गया। इस वारदात के कुछ ही देर बाद सुरक्षाबलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया है जो कि अभी भी जारी है।
पिछले 24 घंटे में आतंकियों के द्वारा किया गया यह दूसरा टारगेट अटैक है। इससे पहले रविवार को आतंकियों ने बटमालू एरिया में एक पुलिसकर्मी को गोली मार दी थी।
इब्राहिम अष्टंगी बांदीपोरा के रहने वाले थे। वे एक कश्मीरी पंडित डॉ. संदीप मावा की दुकान में सेल्समैन का काम करते थे। बताया जा रहा है कि डॉ. संदीप मावा माखनलाल बिंद्रू के रिश्तेदार हैं। बता दें कि 5 अक्टूबर को आतंकियों ने माखनलाल बिंद्रू की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

हाईब्रिड आतंकी और उसके दो मददगार गिरफ्तार
बारामुला से सुरक्षाबलों ने एक हाईब्रिड आतंकी और उसके दो मददगारों को सोमवार को गिरफ्तार किया है। यह तीनों 27 अक्टूबर की रात को चेरडारी में एक मुठभेड़ में मारे गए आतंकी जावेद अहमद वानी के साथी थे।