पंचकूला: सुरेंद्र राठी आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद में सदस्य नियुक्त

आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान सुरेंद्र राठी को राष्टीय परिषद का सदस्य नियुक्त किया गया है।

पंचकूला: सुरेंद्र राठी आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद में सदस्य नियुक्त

पंचकूला। आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान सुरेंद्र राठी को राष्टीय परिषद का सदस्य नियुक्त किया गया है। गत शनिवार को दिल्ली के अंदर राष्टीय परिषद की एक बैठक हुई। राष्टीय परिषद की बैठक सुरेंद्र राठी ने भाग लिया। बैठक को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने संबोधित किया। इसके बाद राष्टीय कार्यकारिणी के लिए वोटिंग हुई और उसमें 34 मेंबर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में नियुक्त हुए।

सुरेंद्र सिंह राठी छात्र राजनीति से ही अग्रिम छात्र रहे हैं। इन्होंने एएमए की डिग्री के बाद, जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेते थे। कॉलेज के दिनों में गांव में कैंप लगाकर साक्षरता अभियान चलाते थे। पौधे लगाकर पर्यावरण की सुरक्षा के लिए काम कर रहे है। नेशनल सर्विस स्कीम के तहत इंटर यूनिवर्सिटी कैंप में भी रोल आफ आनर और गोल्ड मेडल से सम्मानित हो चुके है। कला और संस्कृति के मंच पर भी हरियाणा स्टेट लेवल के प्रोग्राम में दो बार फर्स्ट पोजीशन हासिल करके गोल्ड मेडल प्राप्त किया हुआ है। समाज सेवा का जज्बा इनके अंदर शुरुआत से ही है। 1988 में अपने कॉलेज में रेडक्रॉस का कैंप लगवा कर लगभग 150 छात्रों से ब्लड डोनेट करवाया और खुद भी रक्तदान किया। राठी जीवन में अब तक 37 बार रक्तदान कर चुके हैं।

करोना काल के दौरान राठी ने आम आदमी पार्टी की टीम के साथ मिलकर पंचकूला जिले में लगभग 197 आॅक्सीजन जांच केंद्र खोले। रायपुर रानी और उसके आसपास के क्षेत्र में फ्री हेल्थ कैंप लगवाएं। सुरेंद्र राठी अन्ना आंदोलन से ही पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं इनकी पिछले 8 साल की मेहनत और योगदान को देखते हुए आम आदमी पार्टी के राष्टीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सुरेंद्र राठी को राष्टÑीय परिषद का सदस्य नियुक्त किया।