कोरोना रोधी टीकाकरण में हिमाचल ने मानदंड स्थापित किया : प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छह सितम्बर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों और कोरोना रोधी टीकाकरण के लाभार्थियों से संवाद करेंगे।

कोरोना रोधी टीकाकरण में हिमाचल ने मानदंड स्थापित किया : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छह सितम्बर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य कर्मियों और कोरोना रोधी टीकाकरण के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। इससे एक दिन पहले प्रधानमंत्री ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हिमाचल प्रदेश के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि शत प्रतिशत वैक्सीन की पहली डोज देकर राज्य ने मानदंड स्थापित किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को ट्वीट कर कहा, “कोविड के खिलाफ लड़ाई में सभी योग्य लोगों को वैक्सीन की पहली डोज देकर हिमाचल प्रदेश ने एक मानदंड स्थापित किया है। ऐसे ही कई लाभार्थियों और राज्य के स्वास्थ्यकर्मियों के साथ कल सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद का सौभाग्य प्राप्त होगा।”

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छह सितम्बर को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य कर्मियों और कोविड टीकाकरण कार्यक्रम के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे। कार्यक्रम के दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मौजूद रहेंगे।

पीएमओ के अनुसार, हिमाचल प्रदेश ने अपनी पूरी पात्र आबादी को कोविड रोधी टीकाकरण की पहली खुराक के साथ सफलतापूर्वक कवर किया है। राज्य के प्रयासों में कठिन इलाकों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए भौगोलिक प्राथमिकता, जन जागरूकता सुनिश्चित करने के लिए पहल, और आशा कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर का दौरा शामिल है।

राज्य ने महिलाओं, बुजुर्गों, दिव्यांगजनों, औद्योगिक श्रमिकों, दिहाड़ी मजदूरों आदि पर विशेष ध्यान दिया और मील के पत्थर को प्राप्त करने के लिए "सुरक्षा की युक्ति - कोरोना से मुक्ति" जैसे विशेष अभियान चलाए।