एनएसयूआई की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास

नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी में दूसरे दिन राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास हुआ।

एनएसयूआई की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास

आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर एनएसयूआई देशभर में करेगी कार्यक्रम

नई दिल्ली। नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) की दो

वसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी में दूसरे दिन राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास हुआ। इस दौरान एनएसयूआई ने देशभर में आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने का भी प्रस्ताव पास किया, जिसके ज़रिए एनएसयूआई तमाम प्रदेशों में छात्र संबंधित कार्यक्रम आयोजित करेगी।

एनएसयूआई की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में दूसरे दिन रविवार को कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ एवं दिग्गज नेताओं ने उपस्थिति दर्ज कराई और युवा कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। कार्यक्रम में कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने तथा जनविरोधी नीतियों के खिलाफ मुखर होने को लेकर राहुल गांधी को फिर से पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग उठी। जिस पर एक स्वर में प्रस्ताव भी पास हुआ।

वहीं, महाराष्ट्र के केंद्रीय मंत्री एवं कांग्रेस एससी डिपार्टमेंट के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन राउत ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा देश को तोड़ने का काम कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि लोग लोग पूछते हैं कांग्रेस ने 70 वर्षो में क्या किया, तो मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अगर कांग्रेस ने कुछ नहीं किया तो वर्तमान की केंद्र सरकार बेच क्या रही है।

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन इमरान प्रतापगढ़ी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज़ादी के बाद पंडित जवाहर लाल नेहरू ने दिन-रात मेहनत कर देश को बनाया, जिसे आज भाजपा गिरवी रखने में लगी है।

वहीं एआईसीसी सेक्रेटरी इंचार्ज ट्रेनिंग सचिन राव ने पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं को कांग्रेस का इतिहास बताते हुए कहा कि हमें फेक न्यूज़ और झूठे आरोपों से डरना नहीं हैं बल्कि हमको इनका डटकर सामना करना है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि राहुल गांधी ने हम सब को बब्बर शेर कहा है। अब हमें बब्बर शेर बनकर भाजपा से लड़ना है और देश की अस्मिता को बचाना है।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि वर्तमान में राहुल गांधी आरएसएस और भाजपा से जो लड़ाई लड़ रहे हैं, यह लड़ाई झूठ और सच की है। यह हमारी जिम्मेदारी है कि देश के युवाओं को सच के साथ जोड़ने की राहुल गांधी की मुहिम में हम अपनी भूमिका निभाएं। चौधरी ने यह भी कहा कि दिल्ली निगम चुनाव में इस बार कांग्रेस एनएसयूआई के युवाओं को भी टिकट देगी।

एआईसीसी ज्वाइंट सेक्रेटरी एवं यूथ कांग्रेस इंचार्ज कृष्णा अल्लुविरा ने कहा कि कांग्रेस छात्रों और युवाओं को आगे बढ़ने का मौका देती है। आप लोग छात्र हित में कार्य करो आगे बड़ाने का कार्य पार्टी का हैं।

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा कि अगर छात्र वर्ग ठान लें तो हम कोई सरकार ज्यादा दिन तक नही टिक सकती। वर्तमान समय में छात्रों की ज़िम्मेदारी है कि वह इस तानाशाही सरकार के विरुद्ध मिलकर लड़ें ताकि देश को बचाया जा सके।