जम्मू-कश्मीर: पुंछ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

आतंकियों सो मोर्चा लेते हुए सेना के एक जेसीओ सहित दो जवान शहीद हो गए हैं। आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन की वजह से जम्मू-राजौरी-पुंछ नेशनल हाइवे पर आवागमन रोक दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर: पुंछ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़

मुठभेड़ में एक जेसीओ और एक जवान शहीद
नेशनल हाईवे पर आवागमन बंद, इलाके की सख्त घेराबंदी
दीपक शर्मा
जम्मू। पुंछ जिले में पीर पंजाल वैली में मेंढर सब डिवीज़न के नर खास जंगल में छुपे आतंकियों का दुस्साहस किस कदर बढ़ा हुआ हैं जिसकी बानगी गुरुवार शाम लगभग 5.30 बजे करीब तब सामने आई जब जिले के सुरनकोट से भिंबर गली के बीच पड़ने वाली भाटा धुरियां इलाके में घात लगाए बैठे आतंकियों ने तलाशी अभियान में जुटे पुलिस व सेना के जवानो पर अचानक हमला बोल दिया। यह आतंकी मुठभेड़ जम्मू-पुंछ राष्ट्रिय राजमार्ग के निकट नर ख़ास जंगल में जारी तलाशी अभियान के दौरान वहां घात लगाए बैठे आतंकियों द्वारा गोलीबारी किये जाने के बाद शुरू हुई, जो प्राप्त अंतिम सूचनाओं तक जारी थी। 
स्थानीय सूत्रों के अनुसार आतंकियों सो मोर्चा लेते हुए सेना के एक जेसीओ सहित दो जवान शहीद हो गए हैं। आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन की वजह से जम्मू-राजौरी-पुंछ नेशनल हाइवे पर आवागमन रोक दिया गया है। जबकि रक्षा प्रववक्ता कर्नल देवेंद्र आनद के अनुसार आतंकियों के खिलाफ इस ऑपरेशन में घायल हुए जवानों में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी और एक जवान शामिल है। 
प्रवक्ता के अनुसार दोनों जवानों के घायल होने के बाद उन्हें सैन्य अस्पताल ले जाया गया है, जबकि जंगल में छिपे आतंकियों की धड़पकड़ के लिए सेना के अतिरिक्त जवानों की टुकड़ियां मोके पर तैनात हो चुकी है। घटना के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के घेरने के लिए जम्मू-राजौरी-पुंछ नेशनल हाइवे के कुछ हिस्सों पर आवाजाही को रोक दी है। 
इससे पहले दिन में, सेना की विशेष टीमों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद भिंबर गली बेल्ट में पड़ने वाले भाटा धुरियां और संजियोट गांवों में तलाशी अभियान शुरू किया था। 
बता दें कि गत सोमवार को राजौरी-पुंछ सेक्टर के पीर पंजाल रेंज में आतंकियों से मोर्चा लेते हुए सेना के पांच जवान शहीद हो गए थे। सेना के सामने सवाल है कि क्या ये वही आतंकी हैं जिन्होंने सोमवार को पांच जवानों की जान ली थी या ये कोई दूसरा ग्रुप है। 
……………….