अफगानिस्तान में मस्जिद पर फिदायीन हमला, 100 की मौत

अफगानिस्तान की एक मस्जिद में शुक्रवार को एक शक्तिशाली धमाके में करीब 100 लोगों की मौत हो गई और 90 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

अफगानिस्तान में मस्जिद पर फिदायीन हमला, 100 की मौत

जुमे की नमाज के वक्त हुआ धमाका
90 से ज्यादा लोग घायल
काबुल, अफगानिस्तान की एक मस्जिद में शुक्रवार को एक शक्तिशाली धमाके में करीब 100 लोगों की मौत हो गई और 90 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। गौरतलब है कि इस हमले की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद देश में आईएसआईएस-खुरासान सक्रिय हो गया है। उसने तालिबान को निशाना बनाकर हमले बढ़ा दिए हैं।
अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनने के बाद यह देश में सबसे बड़ा हमला है। कुंदुज में संस्कृति और सूचना के निदेशक मतिउल्लाह रोहानी ने बताया कि यह आत्मघाती हमला था, वहीं तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा था कि कुंदुज में मस्जिद में विस्फोट होने से कई लोग मारे गए हैं। हालांकि मरने वालों की संख्या की पुष्टि अभी नहीं हुई है।
सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों में दिख रहा है कि मस्जिद में हर जगह लाशें बिछी हुई हैं। स्थानीय प्रशासन ने भी धमाके की पुष्टि की है, लेकिन हताहतों की जानकारी नहीं दी गई है।
करीब पांच दिन पहले भी काबुल में एक मस्जिद के गेट पर घातक बम धमाका हुआ था। इसमें कई नागरिकों की मौत हो गई थी। इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस-के यानी इस्लामिक स्टेट-खुरासान ने ली थी।