लखीमपुर हिंसा को लेकर देशभर में कांग्रेस का मौन प्रदर्शन

कांग्रेस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को तत्काल बर्खास्त करने की मांग को लेकर सोमवार को देशभर में मौन विरोध प्रदर्शन किया,

लखीमपुर हिंसा को लेकर देशभर में कांग्रेस का मौन प्रदर्शन

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा को हटाने की मांग
नई दिल्ली, कांग्रेस ने केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा को तत्काल बर्खास्त करने की मांग को लेकर सोमवार को देशभर में मौन विरोध प्रदर्शन किया, जिनके बेटे आशीष पर तीन अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में अपनी एसयूवी से किसानों को कुचलने का आरोप है।
आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई और हिंसा में मारे गए किसानों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर कांग्रेस नेता सभी जिला मुख्यालयों पर धरने पर बैठे।
प्रियंका गांधी वाद्रा ने लखनऊ में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया, जहां वह जीपीओ पार्क में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने पार्टी नेताओं के साथ ‘मौन व्रत’ पर बैठीं। प्रियंका गांधी ने सवाल किया कि जब मिश्रा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री हैं तो पीड़ित परिवारों को न्याय कैसे मिलेगा। कांग्रेस महासचिव ने यह भी कहा कि न्याय मिलने तक यह ‘सत्याग्रह’ जारी रहेगा।
देश भर में सभी प्रदेश कांग्रेस इकाइयों ने केंद्रीय मंत्री को तत्काल बर्खास्त करने की मांग को लेकर राज्य की राजधानियों में सुबह 10 बजे से अपराह्न एक बजे तक मौन विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस ने कहा कि जो किसान ‘दिनदहाड़े हुई हत्या’ के चश्मदीद गवाह थे, उन्होंने खुले तौर पर कहा कि केंद्रीय मंत्री के बेटे के वाहन ने उन्हें कुचल दिया। उसने घटना पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की चुप्पी पर भी सवाल उठाया।