संत निरंकारी मिशन द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित

सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद द्वारा 17 अक्टूबर, 2021 को दिल्ली के सुभाष नगर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे संत निरंकारी मिशन के 81 श्रद्धालु सेवादारों द्वारा रक्तदान किया गया।

संत निरंकारी मिशन द्वारा  रक्तदान शिविर आयोजित

नई दिल्ली,सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद द्वारा 17 अक्टूबर, 2021 को दिल्ली के सुभाष नगर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमे संत निरंकारी मिशन के 81 श्रद्धालु सेवादारों द्वारा रक्तदान किया गया। दिल्ली के इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी से 8 सदस्यों की एक टीम रक्त को एकत्रित करने के लिए वहां उपस्थित हुई।
इस शिविर का उद्घाटन सुखदेव सिंह, महासचिव (संत निरंकारी मंडल) द्वारा किया गया अथवा रक्तदान करने वाले सभी श्रद्धालु सेवादारों को प्रोत्साहित किया एवं मानव कल्याण के लिए की गई उनकी इस सेवाओं की सराहना भी करी तथा मिशन द्वारा मानवता की सेवा में की गई अन्य गतिविधियों के बारे में अवगत भी करवाया। इस अवसर पर सेवादल के क्षेत्रीय संचालक आदरणीय बब्बू अरोड़ा एवं स्थानीय संयोजक धरम मानिक भी उपस्थित थी। सभी अधिकारी गणों ने अतिथि का हृदय से आभार व्यक्त किया।
सभी श्रद्धालु सेवादारों का आभार व्यक्त करते हुए सुभाष नगर के मुखी जोगिन्दर सिंह ने कहा कि मिशन के भक्तों के लिए रक्त का दान पहले से ही भक्ति का एक अभिन्न अंग बन चुका है और निरंकारी मिशन के सेवादार सदैव ही निःस्वार्थ भाव से जनकल्याण की सेवा में निरंतर तत्पर रहते हैं।
मिशन द्वारा प्रथम रक्तदान शिविर का आयोजन दिल्ली में वर्ष 1986 के नवम्बर माह में वार्षिक निरंकारी संत समागम के अवसर पर किया गया। सत्गुरू बाबा हरदेव सिंह ने स्वयं रक्तदान करके इस शिविर का उद्घाटन किया और यह संदेश दिया कि ‘रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहना चाहिए।
कोविड-19 की विषम परिस्थिति में भी रक्तदान शिविर, सभी ज़रूरतमंदों के लिए वरदान का रूप बन गया है। जिधर भी रक्त की आवश्यकता हुई मिशन के सेवादारों ने सदैव ही बढ़चढकर अपनी सेवाएं निभाई और यह सभी सेवाएं अभी भी निरंतर जारी हैं।
निश्चित रूप से संत निरंकारी मिशन की इन सभी गतिविधियों में मानवता के प्रति समर्पित विचारधारा की झलक प्रतिबिंबित होती है और इस कार्य की हर स्तर पर सराहना भी हो रही है।