बर्थडे स्पेशल 28 सितंबर: फिल्मों के साथ-साथ लव लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते हैं रणबीर कपूर

बॉलीवुड के सबसे हैंडसम हीरोज में से एक फेमस स्टार किड रणबीर कपूर ने अपने शानदार अभिनय से बहुत कम समय में दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है।

बर्थडे स्पेशल 28 सितंबर: फिल्मों के साथ-साथ लव लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहते हैं रणबीर कपूर

बॉलीवुड के सबसे हैंडसम हीरोज में से एक फेमस स्टार किड रणबीर कपूर ने अपने शानदार अभिनय से बहुत कम समय में दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है। दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर और नीतू कपूर के बेटे रणबीर कपूर का जन्म 28 सितंबर, 1982 को मुंबई में हुआ था। एक फ़िल्मी परिवार से ताल्लुक रखने वाले रणबीर कपूर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1999 में आई फिल्म आ अब लौट चले के असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में की थी। इस फिल्म के निर्देशक उनके पिता ऋषि कपूर थे। इसके बाद रणबीर ने साल 2005 में आई संजय लीला भंसाली निर्देशित अमिताभ बच्चन एवं रानी मुखर्जी की फिल्म ब्लैक में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया। इस फिल्म की रिलीज के लगभग दो साल बाद साल 2007 में आई संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म सांवरिया से रणबीर ने बतौर अभिनेता बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म में उनके साथ सोनम कपूर थी। इस फिल्म के लिए रणबीर को फिल्मफेयर का बेस्ट एक्टर अवार्ड भी मिला।उसके बाद रणबीर कपूर 'रॉकस्टार', 'राजनीति', 'वेकअप सिड', 'ये जवानी है दीवानी', 'बरफी', 'तमाशा', 'संजू', 'ए दिल है मुश्किल' जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आए। रणबीर कपूर अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी लव लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रहते हैं। रणबीर कपूर इन दिनों अभिनेत्री आलिया भट्ट को डेट कर रहे हैं। दोनों को अक्सर कई मौकों पर साथ देखा जाता है।

वर्कफ्रंट की बात करें तो रणबीर कपूर जल्द ही इस साल आलिया भट्ट के साथ 'ब्रह्मास्त्र' में नजर आने वाले हैं। अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी होंगे। इसके अलावा रणबीर कपूर फिल्म 'शमशेरा' में नजर आएंगे।